• 03-05-2024 02:36:22
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

RCB नहीं, ये हैं आईपीएल की 2 सबसे फिसड्डी टीमें, 7 बार रहीं पॉइंट टेबल में सबसे नीचे

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम अपने 8 में से 7 मैच हारकर आईपीएल प्लेआफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. इसके बाद से ही आरसीबी को ट्रोल किया जा रहा है.

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम अपने 8 में से 7 मैच हारकर आईपीएल प्लेआफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. इसके बाद से ही आरसीबी  को ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इसे आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम कहा जा रहा है. लेकिन क्या यह सच है या सिर्फ ट्रोलर्स के दिमाग की उपज. आज बात आईपीएल  में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीमों की ही

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू यानी आरसीबी को आईपीएल की सबसे फिसड्डी टीम  बताने के पीछे सबसे बड़ा तर्क यह दिया जा रहा है कि उसने एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीती है. लेकिन आरसीबी अकेली ऐसी टीम नहीं है. आरसीबी के अलावा दो और टीम हैं जो आईपीएल की शुरुआत से ही इसका हिस्सा हैं, लेकिन उनके नाम भी कोई खिताब नहीं है. इनमें पंजाब किंग्स (किंग्स इलेवन पंजाब) और दिल्ली कैपिटलस (डेयर डेविल्स) शामिल हैं. यानी अगर खिताब ना जीतना ही इसका तर्क है तो इन तीन टीमों को एक साथ रखना होगा, ना कि किसी एक टीम को

आरसीबी ने खेले 3 फाइनल

जब आरसीबी, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की बात आती है तो इनमें बेंगलुरू की टीम बेहतर साबित होती है. आरसीबी की टीम आईपीएल के फाइनल (2009, 2011 और 2016) में तीन बार पहुंची है. पंजाब किंग्स (2014) और दिल्ली कैपिटल्स (2020) एक-एक बार ही फाइनल में पहुंची हैं. इसी तरह आरसीबी ने फाइनल खेलने के अलावा 4 बार प्लेऑफ में जगह बनाई है. दिल्ली ने 5 बार और पंजाब किंग्स एक बार प्लेऑफ खेला है. साफ है कि अगर फिसड्डी टीम की बात आएगी तो आरसीबी से पहले पंजाब किंग्स या दिल्ली कैपिटल्स का नाम आएगा.

 )

4 बार आखिरी स्थान पर रही दिल्ली

आईपीएल पॉइंट टेबल में सबसे नीचे रहने को आधार बनाएं तो दिल्ली कैपिटल्स का रिकॉर्ड सबसे खराब नजर आता है. दिल्ली की टीम पॉइंट टेबल में 4 सीजन सबसे नीचे रह चुकी है. पंजाब किंग्स तीन बार और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू दो बार सबसे नीचे रहीं हैं. यानी आईपीएल के अब तक हुए 16 सीजन में 7 बार तो दिल्ली और पंजाब की टीमें ही सबसे नीचे रही हैं.

 

स्पष्ट है कि अगर हम नंबर्स की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को आईपीएल की सबसे कमजोर टीम नहीं कहा जा सकता. लेकिन क्रिकेटफैंस या ट्रोलर्स के लिए नंबर कोई मायने नहीं रखता. फैंस या ट्रोलर्स इमोशन के आधार पर किसी टीम के साथ या खिलाफ होते हैं.

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई. इस टी20 लीग की शुरुआत 8 टीमों के साथ हुई. फिर बाद में कई और टीमें भी जुड़ीं. कोच्चि टस्कर्स, पुणे वॉरियर्स, गुजरात लायंस, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स जैसी टीमें अब इतिहास का हिस्सा हैं. फिलहाल लीग में 10 टीमें खेल रही हैं. इसमें आरसीबी, सीएसके, केकेआर, एसआरएच, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपरजायंट्स शामिल हैं.

 

 

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.